आरोपित चोर ने कहा 10 लाख चुराए, पुलिस ने कहा सिर्फ साढ़े चार लाख

चोरी का गज़ब मामला


उत्तराखंड के हल्द्वानी में चोरी के पर्दाफाश का अजब मामला सामने आया है। सामान्यतया चोर चोरी से मुकर जाता है या फिर अपनी गलती को मानने से इन्कार करता है। पर यहां पर उल्टी ही कहानी नजर आई, जिसे सुनकर सभी चौंक गए। पकड़ा गया चोर कह रहा कि उसने 10 लाख रुपये चुराए थे, वहीं पुलिस कह रही साढ़े चार लाख रुपये चोरी हुए थे। अब इस मामले के पर्दाफाश को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।

शुक्रवार को पुलिस बहुउद्देशीय भवन में एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बताया कि उत्तर उजाला नगरा मस्जिद निवासी तौफीक उर रहमान की मंडी में आढ़त है। 30 दिसंबर को वह घर आए थे। आढ़त पर नौकर सोनू था। वह वापस पहुंचे तो नौकर के साथ ही गल्ले में रखा रुपयों से भरा बैग भी गायब था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर नौकर की तलाश शुरू कर दी थी। छह जनवरी को पुलिस ने दिनेशपुर मोड़ रुद्रपुर से चांदपुर, थाना व जिला फतेहपुर निवासी आरोपित नौकर सोनू व उसके दोस्त शिव सिंह को गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर 4.3 लाख रुपये बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में सोनू ने बताया उसने दोस्त शिव के साथ मिलकर रुपये से भरा बैग चुराया। 50 हजार रुपये उसने भोगवापुरा, थाना खागा, फतेहपुर निवासी ससुर महंगुलाल को दे दिए। पुलिस महंगुलाल की तलाश कर रही है।

 

इधर, मुख्य आरोपित सोनू ने कोर्ट में पेशी से पहले कोतवाली के बाहर पुलिस व मीडिया कर्मियों को बताया कि बैग में 10 लाख रुपये थे। इस मामले में मालिक ने पुलिस को पहले ही बताया है कि उन्हें कितने रुपये चोरी हुए पता नहीं है। आरोपितों को पकडऩे वाली टीम में मंडी चौकी प्रभारी विजयपाल सिंह, एसआई प्रकाश चंद्र, कांस्टेबल अरूण राठौर व विरेंद्र सिंह मौजूद रहे। इस मामले में चौकी प्रभारी विजयपाल सिंह का कहना है कि फरार आरोपित की तलाश की जा रही है। आरोपितों ने 4.55 लाख चुराए थे, जिसमें से 4.3 बरामद कर लिए गए हैं।





Like it? Share with your friends!

Home
Add News
Search
9639789000
AllEscort
Choose A Format
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Image
Photo or GIF